बुधवार, 5 अप्रैल 2017

Kya Uc News Ne Aapki Income Ghata Kar 15-20 $ Kar Di Hea? Online Earn Money Uc Browser

Kya Uc News Ne Aapki Income Ghata Kar 15-20 $ Kar Di Hea? Online Earn Money Uc Browser

Uc Browser ke Uc News ने आपकी Income 200 $ Per Week से घटा कर 15-20 $ कर दी है। मुझे मालूम है कि आपका जवाब हां में होगा।
असल में Uc News ने पिछले तीन से चार सप्‍ताह से अपने कुछ चैनल्‍स/एकाउंट की Income 200 $ Per Week से घटा कर 15-20 $ कर दी है।
इसकी वजह बिल्‍कुल शीशे की तरह साफ है। Uc News अपने साथ जुड़े हुए blogger/websites Owners को पैसा देना ही नहीं चाहता है।
वह Bloggers से High Quality and Unique Content तो ले रहा है। साथ ही उस पर विभिन्‍न कंपनियों के विज्ञापन (Ads) लगा कर खूब कमाई भी कर रहा है।

लेकिन यह सारा का सारा पैसा Alibaba.com की तिजौरी में ही जा रहा है। सारी मेहनत blogger/websites Owners करते हैं और कमाई Alibaba.com के Uc News की हो रही है।
Uc News ने Hindi Bloggers को बंधुआ मजदूर बना लिया है। वह उनसे घर बैठे लगातार 7 – 8 घंटें काम करा रहा है और बदले में अहसान जताते हुए 15-20 $ हर सप्‍ताह थमा कर अपनी तिजौरी भरने में लगा हुआ है।
ऐसा लग रहा है कि भारत में आकर Uc News ने पूरा Concept ही ताक पर रख दिया गया है। Uc News के द्धारा Hindi Bloggers का जैसा शोषण किया रहा है, वह पहले न कभी देखा गया है और न ही सुना गया है।
कानून को कैसे ताक पर रख कर काम किया जाता है, इसे Uc News से जुड़े कर्मचारी और अधिकारियों से बेहतर कोई नहीं जानता है।

Uc Browser ke Uc News Se Hone Wali Income Ghatne Ka Main Karan : Uc News से होने वाली कमाई Zero हो जाने की प्रमुख वजह :

असल में Uc News ब्‍लागर्स को बता रहा है कि आपकी Income इसलिए कम हो रही है, क्‍योंकि आपके कंटेंट High Quality के तथा Unique नहीं हैं। जबकि कुछ समय पहले तक उसे यही कंटेंट High Quality के मालूम पड़ते थे।
असल में यह Uc News की यह एक चाल भर है। ताकि उसे Hindi Bloggers को कुछ देना न पडे। इसीलिए वह ऐसे अर्नगर्ल आरोप लगा रहा है। वह 25 – 30 साल का लेखन में अनुभव रखने वाले लोगों पर।
ऐसा करके वह उनकी छवि तो धूमिल कर ही रहा है, साथ ही उन्‍हें बंधुआ मजदूर समझ कर उनके लिखे Articles का खूब व्‍यवसायिक इस्‍तेमाल भी कर रहा है।
दोस्‍तों मैं Uc News के बारे में जो कुछ भी लिख रहा हूं, वह सब सच है। मैं Uc News, Uc Union, Uc Browser तथा Alibaba.com के अधिकारियों से जानना चाहता हूं कि High Quality/Unique Content आखिर होता क्‍या है?
Copywrite/Copyright Content आखिर होता क्‍या है? Uc News के भारतीय कर्मचारियों और अधिकारियों को मेरा चैलेंज है कि वह इसे स्‍पष्‍ट करें और साबित करके दिखाएं।
आने वाली कुछ पोस्‍ट में मैं इन सवालों को भी Bloggers को बताउंगा कि कि High Quality/Unique Content, Copywrite/Copyright Content क्‍या होता है और इस आधार पर Uc Browser का Uc News ब्‍लागर्स को कैसे मूर्ख बनाकर ठग रहा है।

Kya Copywrite/Copyright Content Ke Kanuni Pehlu Bhi hote Hean?

हां Copywrite/Copyright Content के कानूनी पहलू भी होते हैं। लेकिन Uc News को इसकी कोई जानकारी नहीं है। इस बिना पर ब्‍लागर्स कानूनी सहायता लेकर कोर्ट में मामला ले जा सकते हैं। और Uc News ने आपका पिछले 3 – 4 सप्‍ताह से जो पैसा मारा है, आप उसे वसूल भी कर सकते हैं।
Hindi Bloggers Aakhir Baar Baar Thagi Ke Shikar Kyon Ho Rhe Hean? हिंदी ब्‍लॉगर बार बार ऑनलाइन फ्राड के शिकार क्‍यों हो रहे हैं?
दोस्‍तों ऐसा इसलिए है कि Hindi Bloggers अपने हक के लिए आवाज नहीं उठाते हैं। ऑनलाइन पैसे कमाने का ज्‍यादातर मौका विदेशी कंपनियों के द्धारा दिया जाता है।
लेकिन यह कंपनिया Hindi Bloggers को ईमानदारी से पैसा नहीं देती हैं। वह भारतीय कंपनियों से विज्ञापन लेती हैं और खूब पैसा कमाती हैं। लेकिन बदले में ब्‍लागर्स को 10 – 15 $ देकर पतली गली से निकल जाती हैं।
ऐसा ही मामला कुछ सालों से एक बड़े और पापुलर सर्च इंजिन के मामले में भी देखने को आ रहा है। जो Hindi Bloggers को विज्ञापन प्रदर्शित करने के एवज में बहुत ही कम CPC प्रोवाइड करा रहा है। इसके बारे में भी आने वाली पोस्‍टस में बात करके खुलासा किया जाएगा।
लेकिन जहां तक बात Uc News की है, उसने तो कमाल ही कर दिया है। एक झटके में भारत के बेरोजगार नौजवानों का लेखन में कैरियर बनाने का सपना चकनाचूर कर दिया।
Uc News के द्धारा अपने अच्‍छे कंटेंट लेखकों की इनकम घटाना और उनके कंटेंट को निम्‍नस्‍तरीय बता कर Income एक झटके में समाप्‍त कर देना बहुत ही शॉकिंग खबर है।

क्‍या आपके Content निम्‍नस्‍तरीय बता कर Uc News ने पैसे कमाएं?

हां दोस्‍तों, Uc News ने आपके जिन High Quality/Unique Content को निम्‍नस्‍तरीय बता कर आपको कम पैसे चुकाए। उन्‍हीं कंटेंट की बदौलत Uc News ने करोड़ों रूपए कमा कर मोटा मुनाफा कमाया।
लेकिन आपको दिया कुछ नहीं। यह एक कड़वी सच्‍चाई है कि ऑनलाइन पैसा कमाने का सब्‍जबाग दिखाने वाली कंपनियां हमेशा से ऐसा ही करती आई हैं। शायद यही वजह है कि Google के अलावा दूसरी कोई कंपनी लोगों का दिल जीतने में आज तक कामयाब नहीं हो पाई है।
भला चोरी करने वाले और दूसरों का हक मारने वाले भी किसी का दिल जीता करते हैं। दुनिया की एकमात्र कंपनी है Google जो सबको पैसा कमाने का मौका देती है और ईमानदारी से उनकी मेहनत का पैसा उनके बैंक एकाउंट में ट्रांसफर भी करती है। इसीलिए उसका पूरी दुनिया के समाजों पर गहरा प्रभाव है।

5 टिप्‍पणियां:

  1. UC news के बारे में खुलासा करने के लिए धन्यवाद। मेरे जैसे ब्लॉगर्स जिन्हें इस बारे में कोई जानकारी नही है वे इन कम्पनियो द्वारा ठगे जाते है।

    जवाब देंहटाएं
  2. UC News के बारे में आपने जितनी बाते बताई हैं उनसे मै भी सहमत हू । UC News हिन्दी ब्लागर का फायदा उठा रहा है । इसके लिए hindi bloggers को आवाज उठाना चाहिए ताकि UC News hindi bloggers का शोषण करना बंद कर दे ।

    जवाब देंहटाएं
  3. बहुत ही बढ़िया लेख है। ऐसे ही लिखते रहे और मार्गदर्शन करते रहें। :)

    जवाब देंहटाएं
  4. nice post keep posting.................and keep visiting www.kahanikikitab.com

    जवाब देंहटाएं

Kya Uc News Ne Aapki Income Ghata Kar 15-20 $ Kar Di Hea? Online Earn Money Uc Browser

Kya Uc News Ne Aapki Income Ghata Kar 15-20 $ Kar Di Hea? Online Earn Money Uc Browser Uc Browser ke Uc News ने आपकी Income 200 $ Pe...